रक्षा बंधन पर बधाई संदेश : रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं संदेश, स्टेटस, शायरी 

हम एक दूसरे को बधाई देने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं अगर हमारे बहन भाई दूर में है तो फोन के जरिए भी बधाई देते हैं अपने फीलिंग को
WhatsApp Group Join Now

Raksha Bandhan Wishes in Hindi : सभी भाइयों बहनों को हमारे तरफ से रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं जैसा कि आप जानते हैं कि रक्षाबंधन भारत में मनाया जाने वाला एक बहुत ही प्रसिद्ध त्योहार है यह त्योहार हर साल सावन के महीने में मनाया जाता है सभी इस त्यौहार को इसलिए मनाते हैं ताकि भाई-बहनों के बीच प्यार हमेशा बना रहे इसे सभी अपने-अपने अंदाज में मनाते हैं एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और बहन अपने भाई की कलाई में एक पवित्र धागा बांधती है और सब को बहुत अच्छे तरीके से बधाई देते हैं।

raksha bandhan status apps hindi
rakshabandhan hindi status best collection

हम एक दूसरे को बधाई देने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं अगर हमारे बहन भाई दूर में है तो फोन के जरिए भी बधाई देते हैं अपने फीलिंग को बताने के लिए अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाते हैं अपने भाई बहन की इमेज लगाते हैं उस पर बैनर पोस्टर बनाते हैं इस तरह से कई माध्यम से हम रक्षाबंधन की बधाई देते हैं.

Raksha Bandhan Wishes in Hindi

राखी के त्यौहार पर भाई-बहनों के लिए शायरियां और सुविचार

रक्षा बंधन शुभकामना शायरी बधाई

अगर आप भी ऐसे ही बधाई देना चाहते हैं या अपने whatsapp पर facebook पर स्टेटस लगाना चाहते हैं रक्षाबंधन से जुड़ा हुआ तो इस पोस्ट के द्वारा हम आपको कुछ बेहतरीन rakshabandhan status app के बारे में बताएँगे जहां से आप अपने लिए रक्षाबंधन व्हाट्सएप स्टेटस ले सकते हैं और अपने व्हाट्सएप पर फेसबुक पर या  सोशल मीडिया पर लगाना चाहते हैं वहां पर लगा सकते हैं.

ऐप के माध्यम से स्टेटस लेने से सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि हमें उसे नेट से उठाकर कॉपी पेस्ट करने की जरूरत नहीं है डायरेक्ट ऐप में जाकर हम उसके शेयर ऑप्शन से अपने व्हाट्सएप पर हो या फेसबुक उस पर ऐड कर सकते हैं या उस पर कॉपी का ऑप्शन दिया रहता है वहां से कॉपी करके जहां पर उसे लगाना है वहां पर हम रख सकते हैं.

ज्यादा समय नहीं लेते हुए  जानते हैं बेहतरीन रक्षाबंधन व्हाट्सएप स्टेटस apps की जानकारी को

Rakshabandhan whatsapp status

रक्षाबंधन के लिए कुछ बेहतरीन apps का कलेक्शन है

1. Brother Sister Shayari Status Hindi

Whatsapp status के लिए यह एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन पर आपको बहुत सारे लिखे हुए स्टेटस मिलेंगे जिसे आप डायरेक्ट कॉपी कर सकते हैं या सीधा व्हाट्सएप पर शेयर भी कर सकते हैं इस पर बहुत सारे व्हाट्सएप स्टेटस का कलेक्शन दिया गया है ।

अगर इसमें से दिए गए स्टेटस को whatsapp DP बनाना चाहते हैं तो उस इमेज को व्हाट्सएप डीपी के रूप में भी सेट कर सकते हैं

एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर डाउनलोड कर सकते हैं.

rakshabandhan hindi me status

Short Raksha Bandhan Hindi Status For WhatsApp & Facebook

2. Raksha Bandhan Status

यह एप्लीकेशन भी बहुत ही अच्छा है इस पर भी आपको राखी की बधाई देने के लिए अच्छे अच्छे स्टेटस मिल जाएंगे इनमें दिए गए status को copy कर सकते है या फेसबुक में अपनी इमेज के साथ में शेयर कर सकते हैं इसे व्हाट्सएप में भी स्टेटस के रूप में ऐड कर सकते हैं राखी की बधाई दे सकते हैं।  

इसमें भी स्टेटस को कॉपी करना व्हाट्सएप पर शेयर करना कोई भी सोशल मीडिया पर शेयर करना बहुत ही आसान है इसे use करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं 

rakshabandhan status app

Happy Raksha Bandhan Status in Hindi

3. Raksha Bandhan Status Shayari Quotes in Hindi

यह एप्लीकेशन भी दोनों एप्लीकेशन की ही तरह है इस app में भी कई सारे स्टेटस का कलेक्शन देखने को मिलेगा जिसका इस्तेमाल राखी की बधाई देने के लिए किया जा सकता है फेसबुक व्हाट्सएप पर भी शेयर करना चाहते हैं तो इसमें भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसे प्ले स्टोर की मदद से नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

rakhi status for whatsapp

इन जानकारियों के बारे मे भी पढे –

1. रक्षाबंधन हिन्दी शायरी बेस्ट कलेक्शन

2. Whatsapp status की tips और tricks जिसे नहीं जानते है

3. Whatsapp video status apps video status का collection

4. कोई भी त्योहार का पोस्टर बनाने वाला apps

5. रक्षा बंधन फोटो फ्रेम apps download करे

फ्रेंड्स इस पोस्ट में हमने happy raksha bandhan status in hindi से संबंधित इस जानकारी को शेयर किया इसके अतिरिक्त आप ऐसे ही किसी और एंड्रॉयड एप्लीकेशन के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो अपने सवाल हमें कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें इस एप्लीकेशन में से आपको कौन सा एप्लीकेशन अच्छा लगा अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं.

 हैप्पी रक्षा बंधन

WhatsApp Group Join Now
Avtar Singh
Avtar Singh

मेरा नाम अवतार सिंह है और मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ । यहा पर मै अपने पाठको के लिए उपयोगी जानकारी हिन्दी मे शेयर करता हूँ । यह जानकारी आपको पसंद आए तो social मीडिया मे जरूर शेयर करे ।

Articles: 491

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *